शिवराज सिंह चौहान: में प्रधानमंत्री का चुनाव लडूंगा – नए क्षेत्र में कदम: अटकलें गरम

4starnews.in
4starnews.in - Owner
3 Min Read

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद दिल्ली की यात्रा पर कदम रखा है। उनकी मुलाकात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से होगी। यह सवाल उठ रहा है कि क्या इस दौरे से उन्हें नई जिम्मेदारी मिलने वाली है?

दिल्ली यात्रा और नए क्षेत्र में कदम

शिवराज सिंह ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकरी दी कि वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने दिल्ली जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि उन्हें केंद्रीय कैबिनेट में कोई जानकारी नहीं है और यह दिल्ली यात्रा मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद की जा रही है।

नए क्षेत्र में कदम: अटकलें गरम

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिवराज सिंह चौहान की पहली दिल्ली यात्रा को लेकर अटकलें गरम हैं। इस दौरे से उन्हें कौन-कौन से क्षेत्रों में जिम्मेदारी मिल सकती है, यह बड़ा सवाल है।

शिवराज सिंह चौहान नये क्षेत्र में काम जारी

शिवराज सिंह चौहान ने अपने दिल्ली दौरे और जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पार्टी जो भी निर्णय लेगी, उसके लिए वह काम करेंगे और उनकी प्राथमिकताएं पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण, और बाल कल्याण पर होंगी।

लोकसभा चुनाव का लक्ष्य

शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव के बारे में भी बात की और कहा कि उनका लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य की सभी 29 सीटों को जीतना है।

शिवराज सिंह चौहान: में प्रधानमंत्री का चुनाव लडूंगा

जेपी नड्डा के संकेत

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिवराज सिंह चौहान को लेकर संकेत दिया है कि उन्हें नए क्षेत्र में जिम्मेदारी मिल सकती है। उन्होंने कहा है कि जनाधार वाले नेता को घर पर नहीं बैठाया जा सकता है और पार्टी जल्द ही फैसला करेगी।

शिवराज का इंकार

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली जाने से इंकार किया है। पहले ही उन्होंने कहा था कि वह दिल्ली नहीं जाएंगे।

नए क्षेत्र में चुनौती

मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद शिवराज सिंह चौहान को नए क्षेत्र में कैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, इसका जवाब जल्दी ही मिल सकता है।

इस दौरे से जुड़ी और ताजगी से भरी जानकारी के लिए हमें इंतजार रहेगा।

Share This Article
By 4starnews.in Owner
Follow:
My name is Kamlesh Gurjar, hailing from a small village yet connected to global news. With a background in commerce and currently pursuing IT (BCA), I immerse myself in the world of technology and social media daily. Passionate about staying updated and engaged, I strive to bridge the gap between my rural roots and the ever-evolving digital landscape.